Mexico to administer Covid-19 booster shots to teachers, health workers | मेक्सिको में दिया जाएगा शिक्षक और स्वास्थ्य कर्मियों को बूस्टर शॉट्स



डिजिटल डेस्क, मेक्सिको। मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा है कि कोविड के खिलाफ बूस्टर वैक्सीन जल्द ही स्वास्थ्य और शिक्षा कर्मियों को लगाया जाएगा। 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर शॉट दिया जा रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को मैक्सिको सिटी के नेशनल पैलेस में अपने सामान्य दैनिक संवाददाता सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति ने कहा, हमें आगे बढ़ना जारी रखना होगा क्योंकि हम वरिष्ठ नागरिकों, स्वास्थ्य कर्मियों और शिक्षकों के लिए बूस्टर टीके के साथ काम कर रहे हैं।

नाबालिगों को टीकाकरण की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि यह विशेषज्ञों की सलाह और विश्व स्वास्थ्य संगठन की सिफारिशों पर निर्भर करेगा।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 18 वर्ष से अधिक उम्र की 89.4 मिलियन की आबादी में से अब तक, लगभग 82 मिलियन लोगों को कम से कम एक टीका खुराक प्राप्त हुई है। मंगलवार तक, मेक्सिको में 3,937,082 कोविड मामले और बीमारी से 298,161 मौतें हुई थीं।

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply