Mandatory Quarantine For 10 Days After Arrival In India From UK Britain Coronavirus Covid 19 Vaccine


Coronavirus: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए वैक्सीन को सबसे बड़ा हथियार माना जा रहा है. वहीं इस बीच सूत्रों का कहना है कि यूके से भारत आने वाले यूके के नागरिकों को आगमन के बाद 10 दिनों के लिए घर पर या दिए गए गंतव्य के पते पर अनिवार्य रूप से क्वारंटीन होना होगा. ये फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब हाल ही में ब्रिटेन ने भी भारत के नागरिकों के लिए कुछ ऐसी ही प्रक्रिया से गुजरने का ऐलान किया था.

कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत और ब्रिटेन के बीच टकराव अभी भी बना हुआ है. पिछले दिनों ब्रिटेन ने भारत की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी नहीं दी थी लेकिन जब भारत ने सख्ती दिखाई तो ब्रिटेन ने भारत की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी लेकिन साथ ही ये भी कहा कि भारत से ब्रिटेन आने पर भारतीय नागरिकों को वैक्सीन लगाने के बावजूद भी क्वारंटीन रहना होगा. अब इसी फैसले पर भारत ने पलटवार किया है.

सूत्रों का कहना है कि 4 अक्टूबर से यूके से भारत आने वाले सभी यूके के नागरिकों को, चाहे उनका टीकाकरण हुआ हो या नहीं, उन्हें 10 दिन क्वारंटीन होना होगा. वहीं यात्रा से पहले 72 घंटे के भीतर कोविड-19 आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना होगा.

इसके अलावा प्रस्थान के वक्त हवाईअड्डे पर आने पर भी कोविड-19 आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना होगा. वहीं भारत आने के आठ दिन बाद फिर से आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना होगा. वहीं MOH&FW और MOCA के अधिकारी नए उपायों को लागू करने के लिए कदम उठाएंगे.

यह भी पढ़ें:
Covid Vaccine: जल्द आने वाली है बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन, कीमत को लेकर चल रही बातचीत
रूस की स्पुतनिक V की वैक्सीन के ऑर्डर को भारत में कुछ निजी अस्पतालों ने किया रद्द, जानिए अहम वजह





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *