FIFA World Cup Qualifiers: FIFA Asks Football Players To Get Vaccinated As They Are Travelling From One Country To Another For World Cup Qualifiers


FIFA World Cup Qualifiers: फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा (FIFA) ने पहली बार स्पष्ट बयान जारी करके खिलाड़ियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन करवाने के लिये कहा है. दरअसल विश्व कप क्वॉलिफायर्स के मुकाबलों में हिस्सा लेने के लिए फुटबॉल खिलाड़ियों को एक देश से दूसरे देश ट्रेवल करना पड़ रहा है. इसके साथ ही कई फुटबॉल प्लेयर्स इस समय अलग अलग देशों की लीग चैंपियनशिप में खेल रहे हैं और उन्हें लगातार ट्रेवल करना पड़ रहा है. इसके चलते ही फीफा ने खिलाड़ियों से जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करवाने के लिये कहा है.

फीफा ने बयान में कहा, “हम कोविड-19 टीकाकरण को प्रोत्साहित करते हैं और हम विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की सभी देशों की सुरक्षित और समान पहुंच की नीति का समर्थन करते हैं. खिलाड़ियों को टीकाकरण में प्राथमिकता नहीं मिलनी चाहिए.” साथ ही फीफा ने कहा, “हम स्वीकार करते हैं कि यह निर्णय हर खिलाड़ी के लिये अनुकूल नहीं है और हम आगामी कार्यक्रम के लिए स्थिति को और बेहतर बनाने और इस पर चर्चा करने के लिये प्रतिबद्ध हैं. जिससे कि हम खिलाड़ियों की यात्राओं के कारण लोगों में कोविड संक्रमण फैलने के जोखिमों को कम करने के उपाय कर सकें.”

फीफा ने ब्रिटिश सरकार के फैसले का किया स्वागत 

ब्रिटिश सरकार ने भी पूर्ण टीकाकरण करवाने वाले खिलाड़ियों के लिये पृथकवास के नियमों में ढिलाई देने पर सहमत दे दी हैं. हालांकि जो खिलाड़ी टीकाकरण नहीं करवाना चाहते हैं उन्हें ब्रिटिश सरकार द्वारा लाल सूची में शामिल देशों से इंग्लैंड आने पर 10 दिन होटल में पृथकवास पर रहना होगा. फीफा ने ब्रिटिश सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. 

फीफा ने कहा, “हम ब्रिटिश सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हैं. इसके बाद अब इंग्लिश प्रीमियर लीग में शामिल फुटबॉल प्लेयर्स को विश्व कप क्वॉलिफायर्स खेलने के लिए अपने देश ट्रेवल कारने में आसानी होगी.” बता दें कि, दुनियाभर के कई खिलाड़ी फिलहाल इंग्लिश प्रीमियर लीग में अलग अलग टीमों के लिए खेल रहे हैं. सरकार के इस फैसले के बाद अब ये खिलाड़ी आसानी से विश्व कप क्वॉलिफायर्स खेलने के लिए अपने देश ट्रेवल कर सकेंगे. 

यह भी पढ़ें 

IPL 2021: कोलकाता के इस खिलाड़ी के मुरीद हुए गावस्कर और मांजरेकर, बताया टीम इंडिया के लिए बड़ी खोज

IPL 2021: बैंगलोर और पंजाब के मैच में विवादों में आया DRS का ये फैसला, Twitter पर थर्ड अंपायर को हटाने की उठी मांग



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *