COVID-19 Vaccination In Bhopal Bhopal News Vaccine Of 100 Percent People In Bhopal Chief Minister Shivraj Congratulated The People


भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल ने एक नई उपलब्धि हासिल की है. दस लाख से अधिक की आबादी वाली पहली राजधानी भोपाल है जहां सौ प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. भोपाल को ये गर्व हासिल हुआ है.

दरअसल, चौथे दौर के महा वैक्सीन अभियान सोमवार को पूरे प्रदेश में चलाया गया. इसमें भोपाल में एक दिन में 45,307 कोरोना टीके लगवाए और राजधानी में वैक्सीन के लिए तय 19 लाख 49 हज़ार 267 लोगों को सिंगल डोज़ लगाने का लक्ष्य पूरा हो गया. बता दें, भोपाल ने ये उपलब्धि 255 दिनों में पायी है.

अभियान से जुड़े लोगों को कलेक्टर अविनाश लवानिया ने दी बधाई

भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस काम के लिए शहर की जनता को बधाई दी और इस अभियान से जुड़े लोगों का आभार जताया. उन्होंने कहा कि सिर्फ़ ढाई सौ दिनों में ही सौ प्रतिशत का लक्ष्य पाना बड़ी बात है और ये सब पाया है कर्मचारियों के समर्पण और जनता के सहयोग से.

मुख्यमंत्री शिवराज ने जनता को दी बधाई

बता दें, इससे पहले गोवा की राजधानी पणजी, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला, और ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर सौ फीसदी टीकाकरण के लक्ष्य को पा चकी है. हालांकि इनकी आबादी दस लाख से काम है इसलिए भोपाल की उपलब्धि बड़ी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी इस मौके पर भोपाल की जनता को बधाई दी है.

राज्य में 116 मामले अब भी हैं एक्टिव

वहीं, अगर मध्य प्रदेश के कोरोना आंकड़ों पर नजर डालें तो अब तक राज्य में 7 लाख 92 हजार 511 मामले दर्ज हो चुके हैं. वहीं, इस महामारी की चपेट में आकर अब तक 10 हजार 520 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात ये है कि, राज्य में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 7 लाख 81 हजार 875 हो गई है. वहीं, इस वक्त 116 लोग कोरोना की चपेट में हैं.

यह भी पढ़ें.

बचपन में सांवले रंग के कारण Esha Gupta को ‘काली मां’ कहकर चिढ़ाते थे लोग, करना पड़ा था कई कमेंट्स का सामना 

Shah Rukh Khan के 200 करोड़ रुपए के बंगले Mannat की करिए अंदर से सैर, नहीं देखा होगा इतना खूबसूरत और आलीशान महल



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *