Canada announces COVID vaccination mandate for federal employees and most travelers | कनाडा सरकार का ऐलान, अब संघीय कर्मचारियों और यात्रियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य



डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा सरकार ने बुधवार को संघीय कर्मचारियों और 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के यात्रियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण जनादेश की घोषणा की। सिन्हुआ न्यूज ने एक घोषणा का हवाला देते हुए बताया कि कोर पब्लिक प्रशासन में सभी संघीय कर्मचारियों को 29 अक्टूबर तक पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

घोषणा में कहा गया है कि जो लोग पूरी तरह से टीका नहीं लगाए गए हैं या उस तारीख तक अपने टीकाकरण की स्थिति का खुलासा नहीं करते हैं, उन्हें बिना वेतन के प्रशासनिक अवकाश पर रखा जाएगा। सरकार ने यह भी कहा कि कनाडा में विमानों, ट्रेनों या समुद्री जहाजों में सवार होने के लिए अक्टूबर के अंत तक 12 या उससे अधिक उम्र के सभी यात्रियों को पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, लगभग 88 प्रतिशत पात्र कनाडाई लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की खुराक मिली है और लगभग 82 प्रतिशत पात्र कनाडाई पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं। कनाडा के मीडिया आउटलेट्स के आंकड़ों से पता चला है कि बुधवार दोपहर तक, कनाडा ने कोविड-19 के 1,007 नए मामलों की सूचना दी, जिसमें संचयी कुल 1,644,481 हो गए, जिसमें 28,068 मौतें शामिल हैं।

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *