शरणार्थी एजेंसी ने कहा सैकड़ों शरणार्थियों को लीबिया से कनाडा में बसाया गया | Refugee agency said hundreds of refugees were resettled from Libya to Canada



डिजिटल डेस्क, ओटावा। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने कहा कि उसने लीबिया से कनाडा में 107 शरणार्थियों का पुनर्वास किया है। यूएनएचसीआर ने एक बयान में कहा 107 शरणार्थियों को लीबिया से सुरक्षा के लिए, आईओएम लीबिया के रसद समर्थन के साथ, रोमानिया में आपातकालीन ट्रांजिट सेंटर में ले जाया गया है। यहां उनके मामलों को कनाडा में पुनर्वास के लिए संसाधित किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार लीबिया 2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से असुरक्षा और अराजकता का सामना कर रहा है, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश अवैध प्रवासियों के लिए प्रस्थान का पसंदीदा स्थान बन गया है, जो भूमध्य सागर को पार करना चाहते हैं।

इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) के अनुसार  2021 में अब तक कुल 31,456 अवैध प्रवासियों को बचाया गया है और लीबिया लौट आए हैं, जबकि मध्य भूमध्य मार्ग पर लीबिया के तट पर सैकड़ों अन्य लोग मारे गए और लापता हो गए हैं।

 

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply