वेस्ट बैंक में इस्राइल और फिलीस्तीनियों के बीच हुई झड़प में कई फिलीस्तीनी हुए घायल | Several Palestinians injured in clashes between Israel and Palestinians in the West Bank



डिजिटल डेस्क, रामल्लाह/गाजा। इस्राइल और फिलीस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ गया है। झड़प के दौरान वेस्ट बैंक में कई फिलीस्तीनी घायल हो गए हैं और गाजा पट्टी को नुकसान पहुंचा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी (पीआरसीएस) ने एक बयान में कहा कि वेस्ट बैंक शहर नब्लस के उत्तर में बुर्का गांव में शनिवार देर रात झड़प के दौरान 85 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए। गांव में फिलिस्तीनी गवाहों ने कहा कि झड़प तब शुरू हुई, जब इजरायली वाशिंदों के एक समूह ने होमेश की बस्ती तक पहुंचने की कोशिश की, जिसे साल 2005 में खाली कर दिया गया था।

पीआरसीएस के बयान में कहा गया है कि वेस्ट बैंक के शहर कल्किल्या के पास झड़पों के दौरान इजरायली सैनिकों ने पांच फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों को गोली मारकर घायल कर दिया गया, जबकि दर्जनों लोग सैनिकों द्वारा आंसूगैस के गोले दागे जाने से बेहोश हो गए। पश्चिमी तट के उत्तरी सिरे पर जेनिन शहर के पास दो गांवों में दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच इसी तरह की झड़पें हुईं, जिसमें कई प्रदर्शनकारी रबर की गोलियों और आंसूगैस से घायल हो गए।

इस्राइली सेना ने झड़पों या फिलिस्तीनियों के घायल होने पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार गाजा में इजरायली लड़ाकू जेट और टैंकों ने शनिवार रात दक्षिणी और उत्तरी गाजा पट्टी में इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) के सशस्त्र विंग से संबंधित कई सैन्य चौकियों और सुविधाओं पर हमला किया।

सूत्रों ने कहा कि दोनों क्षेत्रों में कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई और लक्षित सैन्य चौकियों से आग और धुएं की लपटें निकलती दिखाई दीं। इजरायल के हमले और बमबारी शनिवार की सुबह गाजा पट्टी से दो रॉकेटों की फायरिंग के जवाब में हुई। जो लोग दक्षिणी इजरायल के तट पर उतरे, उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ। इजराइल ने हमास के आतंकवादियों पर दो रॉकेट लॉन्च करने का आरोप लगाया है, लेकिन अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply