रूस और तुर्की राष्ट्रपतियों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर की चर्चा | Discussion on enhancing bilateral relations between Russian and Turkish Presidents



डिजिटल डेस्क, अंकारा । तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रविवार को द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की और क्षेत्रीय विकास पर विचारों का आदान-प्रदान किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने तुर्की-रूस संबंधों में सुधार के कदमों पर चर्चा की।

उन्होंने बयान में कहा कि एर्दोगन ने दोनों देशों के बीच सभी क्षेत्रों में सहयोग को आगे बढ़ाने के ढृढ़ संकल्प लिया है। दोनों नेताओं ने विशेष रूप से काकेशस, सीरिया और लीबिया में क्षेत्रीय मुद्दों और अंतर्राष्ट्रीय विकास का मूल्यांकन किया।

तुर्की द्वारा यूक्रेन को सशस्त्र ड्रोन बेचने को लेकर हाल ही में अंकारा और मास्को के बीच तनाव बढ़ गया था। रूस यूक्रेनी बलों द्वारा डोनबास क्षेत्र में अपने संघर्ष में तुर्की निर्मित बायरकटार ड्रोन का उपयोग करने से नाराज है। आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच सीजफायर को बनाए रखने के लिए रूस और तुर्की संयुक्त रूप से नागोर्नो-कराबाख में एक अवलोकन केंद्र संचालित करेंगे।

 

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply