दक्षिण कोरिया के 10 में से 9 लोग जलवायु परिवर्तन महसूस करते हैं : पोल | 9 out of 10 South Koreans feel climate change: Poll



डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया के 10 में से नौ लोग पहली बार जलवायु परिवर्तन को महसूस करते हैं और समस्या हल करने के लिए नीतियों के कारण होने वाली किसी भी असुविधा को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। मंगलवार को जारी एक सर्वेक्षण रिपोर्ट से यह पता चला।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, एक नागरिक समूह द्वारा देशभर में 1,000 वयस्कों के सर्वेक्षण के अनुसार, 89.2 प्रतिशत ने उत्तर दिया कि वे वास्तव में जलवायु संकट के प्रभावों को महसूस करते हैं और 88.5 प्रतिशत ने संकट से निपटने के लिए शुरू की गई नीतियों की असुविधा को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

पोलस्टर रिसर्च व्यू द्वारा एशियन सिटीजन सेंटर फॉर एनवायरनमेंट एंड हेल्थ के अनुरोध पर 14-18 दिसंबर तक पोलस्टर रिसर्च व्यू द्वारा आयोजित किया गया था और इसमें 95 प्रतिशत के आत्मविश्वास के स्तर के साथ प्लस या माइनस 3.1 प्रतिशत अंक की त्रुटि का मार्जिन है।

जलवायु संकट को कैसे हल किया जाए, इस पर एक बहु-उत्तर वाले प्रश्न के बारे में 74.4 प्रतिशत ने कहा कि वे इलेक्ट्रिक या हाइड्रोजन वाहनों पर स्विच करेंगे, जबकि 58.2 प्रतिशत और 53 प्रतिशत ने कहा कि वे क्रमश: शाकाहारी भोजन और साइकिल यात्रा शुरू करेंगे।

सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि 58.9 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने सरकार की परमाणु ऊर्जा चरणबद्ध नीति के साथ सहमति व्यक्त की, जबकि 41.1 प्रतिशत ने विपरीत राय दी।

यह भी पाया गया कि 52.9 प्रतिशत इस दावे से सहमत थे कि परमाणु ऊर्जा का उपयोग चरणबद्ध तरीके से लागू होने पर विद्युत शुल्क आसमान छू जाएगा।

पोल ने कहा कि कोयला के लिए लागू चरणबद्ध नीति के मामले पर 72.3 प्रतिशत ने सकारात्मक जवाब दिया।

 

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply