टीकाकरण के बाद ही स्कूल जा सकेंगे छात्र | Students will be able to go to school only after vaccination



डिजिटल डेस्क, ढाका। कोविड महामारी की स्थिति बिगड़ने के बीच बांग्लादेशी सरकार ने 12 से 17 साल के बच्चों को बिना टीकाकरण के स्कूल नहीं जाने देने का फैसला किया है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेशी कैबिनेट सचिव खांडकर अनवारुल इस्लाम ने यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि देश में सभी बच्चों को टीकाकरण के दायरे में लाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।बांग्लादेश ने पिछले साल 12 से 17 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया था।वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, अगर महामारी की स्थिति बिगड़ती है, तो सरकार सार्वजनिक परिवहन को आधी क्षमता तक सीमित कर सकती है।बांग्लादेश वर्तमान में ताजा कोविड-19 मामलों में वृद्धि देख रहा है।

देश में स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने पिछले सात दिनों में गुरुवार सुबह तक 4,920 संक्रमणों की सूचना दी।देश में गुरुवार को 1,140 नए कोविड-19 मामले और सात मौतें दर्ज की गई थी, जिससे मामलों की कुल संख्या 15,89,947 हो गई है और संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 28,097 हो गई है।बांग्लादेश ने पिछले साल 28 जुलाई को सबसे ज्यादा 16,230 नए मामले दर्ज किए थे और पिछले साल क्रमश: 5 अगस्त और 10 अगस्त को दो बार सबसे ज्यादा 264 मौतें हुईं थीं।

 

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply