गाजा पट्टी में बेरोजगारी दर 2021 में 50 प्रतिशत से ज्यादा : अधिकारी | Unemployment rate in Gaza Strip over 50 percent: Palestinian officials



डिजिटल डेस्क, गाजा। गाजा पट्टी में बेरोजगारी दर 2021 में 50 प्रतिशत से ज्यादा हो गई है, जिससे 2,50,000 से ज्यादा फिलिस्तीनी बेरोजगार हो गए हैं। ये घोषणा फिलीस्तीनी अधिकारी ने की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा में चैंबर ऑफ कॉमर्स के निदेशक माहेर अल-तबा ने एक बयान में कहा कि विश्व बैंक की एक पूर्व रिपोर्ट से पता चला है कि दुनिया में सबसे घनी आबादी वाले क्षेत्रों में से एक गाजा पट्टी में दुनिया की सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है।

अल-तबा ने कहा कि 20 से 29 वर्ष की आयु के स्नातकों के बीच बेरोजगारी की दर 78 प्रतिशत तक बढ़ गई है, जिनके पास इंटरमीडिएट डिप्लोमा या स्नातक की डिग्री के साथ प्रमाण पत्र भी है।

उन्होंने कहा, इजरायल की नाकेबंदी और हमास और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी के बीच एक आंतरिक विभाजन के कारण गाजा पट्टी में गरीबी दर 64 प्रतिशत हो गई है। फिलीस्तीनी अधिकारी के अनुसार, गाजा पट्टी के परिवारों में खाद्य अस्थिरता की दर 69 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply