अमेरिका के नेतृत्व वाले आईएस विरोधी हवाई हमलों में 600 लोग मारे गए | 600 killed in US-led anti-IS airstrikes in Syria in 2017: War monitor



डिजिटल डेस्क, दमिश्क। सीरिया में जून और अक्टूबर 2017 के उत्तरी प्रांत रक्का में इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए अमेरिका के नेतृत्व वाले हवाई हमले के दौरान 600 लोग मारे गए थे। ये जानकारी युद्ध की निगरानी कर रहे अधिकारी ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स की वेबसाइट पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, आईएस की पूर्व राजधानी रक्का में अमेरिका के नेतृत्व वाले बम विस्फोटों में चार महीनों के दौरान 140 परिवारों के 600 लोग मारे गए। रिपोर्ट के अनुसार रक्का में आईएस की हार के बाद सामूहिक कब्रों को खोले जाने पर उनके शव मिले थे।

ब्रिटेन स्थित वेधशाला ने कहा कि अमेरिका के नेतृत्व वाले हवाई हमलों में मारे गए लोगों की कुल संख्या बहुत ज्यादा है, क्योंकि 28 सामूहिक कब्रों में 6,000 से ज्यादा शवों के होने का सबूत मिला है। उन्होंने आगे कहा कि 2014 और 2018 के बीच रक्का में आईएस के ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए अमेरिकी नेतृत्व वाले हवाई हमलों के दौरान अधिकांश पीड़ित मारे गए, जबकि बाकी 2014 में रक्का पर कब्जा करने के बाद आईएस द्वारा मारे गए थे।

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply