अगले साल तक बढ़ाए गए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए प्रतिबंध | Morocco extends ban on international flights



डिजिटल डेस्क, रबात। मोरक्कन एयरपोर्ट अथॉरिटी (ओएनडीए) ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध को एक और महीने के लिए 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ाने की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कैबिनेट बैठक के दौरान, उत्तरी अफ्रीकी देश ने पूरे देश में स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति को 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ा दिया है। अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों का निलंबन और मोरक्को की हवाई सीमाओं को बंद करना 29 नवंबर को लागू हुआ, ताकि नए कोरोना ओमिक्रॉन वेरिएंट को फैलने से रोका जा सके।

इसने विदेशों में फंसे अपने नागरिकों की प्रत्यावर्तन उड़ानों को भी रोक दिया है, जिन्हें पुर्तगाल, तुर्की और यूएई से 15 से 23 दिसंबर के बीच लॉन्च किया गया था। मोरक्को से केवल विशेष प्रत्यावर्तन उड़ानें अब अधिकृत हैं, विशेष रूप से फ्रांस, तुर्की, अमेरिका और खाड़ी देशों के लिए ही जा सकती हैं।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, मोरक्को में बीते 24 घंटे में कोरोना के 654 नए मामले सामने आए जबकि 237 लोग रिकवर हुए हैं। अब तक कुल 24,525,567 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिली है और पूरी तरह से टीका लगाने वालों की संख्या बढ़कर 22,885,067 तक पहुंच गई है, जबकि 2,655,175 लोगों को बूस्टर शॉट मिला है।

(आईएएनएस)



Source link

Leave a Reply