Imran trolled fiercely on social media for friendship between Israel and India | इजरायल और इंडिया की दोस्ती को लेकर साोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए इमरान



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक बयान का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। दरअसल पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी औऱ इजरायल पर ज्ञान दिया था। पाक पीएम के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा हैं। इमरान खान कश्मीर पर भारत के पीएम मोदी को घेरना चाह रहे थे लेकिन अपने सतही ज्ञान के चलते ट्रोल का शिकार हो गए। 
दरअसल इमरान खान ने भारत और इजरायल को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब ही इजरायल जाते हैं, उसके बाद जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया जाता है। इमरान खान अपने इस बयान पर घिर गए हैं।  आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल की यात्रा जुलाई 2017 में की थी। जबकि जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को अगस्त 2019 में हटाया गया था। पीएम मोदी की इजरायल यात्रा के दो साल बाद घाटी से अनुच्छेद 370 को खत्म किया था। जबकि पाकिस्तान पीएम इमरान खान दावा करते है कि जब भी पीएम मोदी इजरायल की यात्रा करते हैं। विशेष दर्जे वाले अनुच्छेद 370 को हटा देते हैं। इमरान ने इस इंटरव्यू में इजरायल औऱ भारत की मित्रता को मजबूत बताया। दरअसल पीएम इमरान कश्मीर के बहाने पीएम मोदी ओर इजरायल को घेरने की फिराक में थे, लेकिन वो खुद ही फंस गए।

पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने तालिबान की अफगानी सत्ता पर जबाव देते हुए कहा कि आज पूरे अंतर्राष्ट्रीय समूह को अफगानिस्तान  को जोड़ने की जरूरत हैं। इमरान ने कहा कि दो दशक से चल रहे गृहयुध्द ने देश को तबाह कर दिया था। अब तालिबान सरकार अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से मंजूरी हासिल करने की कोशिश कर रही है।  आगे उन्होंने कहा कि विश्व समुदाय द्वारा तालिबान सरकार को पृथक करने औऱ प्रतिबंधित लगाने से भारी मानवीय संकट पैदा होगा। इससे पहले भी इमरान खान अपने झूठे बयानों को लेकर जमकर ट्रोल हो चुके हैं।
विश्व क्रिकेट को नियंत्रित करता है भारत 
मिडिल ईस्ट आई के इंटरव्यू में पाक पीएम ने बताया कि पकिस्तान के साथ दौरा रद्द करके इंग्लैंड ने खुद अपने को नीचे गिराया हैं। पाकिस्तान पीएम को लगता है कि इंग्लैंड के भीतर यह भावना है कि वह पाकिस्तान जैसे देशों के साथ खेलकर एहसान करता हैं। इंटरव्यू में आगे उन्होंने कहा कि भारत का क्रिकेट बोर्ड दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। इसलिए भारत अब विश्व क्रिकेट को अपने हिसाब से नियंत्रित कर रहा हैं।
 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *