9 thousand 445 new cases of corona infection registered in Thailand, 84 patients died | थाईलैंड में कोरोना संक्रमण के 9 हजार 445 नए मामले दर्ज, 84 मरीजों की मौत 



डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। थाईलैंड में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 9445 मामले सामने आये हैं। इस दौरान 84 मरीजों की मौत हुयी और कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17.3 लाख को पार कर गया। देश में अभी तक कुल 17835 लोगों की मौत हुयी है। यह जानकारी सेंटर फॉर कोविड-19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन(सीसीएसए) ने दी है। देश के कईं हिस्सों में कई महीनों का लॉकडाउन लगने के बाद नये मामलों और मौतों में कोई खास बढ़ोत्तरी नहीं देखी जा रही है। देश में अभी तक 6.1 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो चुका है,  जो कुल आबादी का 33 प्रतिशत है। वहीं कम से कम 50 प्रतिशत लोगों को कोरोना का पहला डोज लगाया जा चुका है। सरकार 12 से 18 साल के छात्रों को टीका लगाने पर जोर दे रही है ताकि नवंबर से शुरु होने वाली स्कूली कक्षाओं में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो । 

थाईलैंड सरकार अगले साल तक कोविड-19 के 12 करोड़ टीके के लक्ष्य को हासिल करना चाहती है। 03 से 11 साल तक के बच्चों को बूस्टर शॉट लगाने पर भी जोर दिया जा रहा है जो अभी तक टीकाकरण से बचा हुआ है। सीसीएसए के अनुमान के अनुसार नवंबर तक 70 प्रतिशत आबादी को टीके का पहला डोज दे दिया जाएगा वहीं दिसंबर तक यह आंकड़ा बढ़कर 80 प्रतिशत हो जायेगा। अक्टूबर और नवंबर के बीच कई लोगों को बूस्टर शॉट भी दिया जायेगा। 
(वार्ता)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *